About Us

hello दोस्तों मेरा नाम पवन चौधरी है , मैं basically देवास , मध्य प्रदेश का रहने वाला हूं। अभी मैं रायपुर , छत्तीसगढ़ में रहता हूं।

Pavan Choudhary auther of moralmantra.com

मैंने मुख्य तौर पर Direct Marketing से related काम किया है। जिसमें मैने एक MNC Company में Direct Marketing का काम, फिर Trainer के तौर पर लोगों को Trained करने का काम , फिर Team Leader की जिम्मेदारी लेकर Trainees और Trainers को Lead करना , फिर Assistant Manager के तौर पर पूरे Office के trainees , trainers और Leaders को Guide करने का काम किया।

Direct Marketing में हर post पर नए – नए challenges  लेते हुए सीखते सिखाते हुए लखनऊ में Origin Group नाम से Direct Marketing Branch को संभाला।

  

My Education –  post graduation in Economics

About blog 

  Moralmantra.com पर आपको प्रेरणादायक कहानियां ( Hindi Motivational stories ), महान और प्रसिद्ध लोगों के कथन ( Hindi Quotes of Famous persons )और Self Help से related जानकारी मिलेगी।

Moralmantra.com की शुरूआत

जैसा कि मैंने ऊपर बताया है कि मैंने ज़्यादातर Time Marketing और लोगों को Trained करने में गुजारा, जिससे मुझे समझ आया कि कई High Qualified लोगों से लेकर जो पहली बार गांव से शहर आ रहे हैं, सभी लोग अनजान लोगों से बात करने में , उनके सामने presentation  देने में घबराते हैं , Risk लेने से डरते हैं , वह थोड़ी सी भी failure को बर्दाश्त नहीं कर पाते , उनमें Self Motivation की कमी रहती है। हमें उन लोगों को stories के माध्यम से successful लोगों के quotation और बातों के माध्यम से Motivate कर के Confidence दिलाना पड़ता है। कई बार New trainees के साथ कई दिन सुबह से शाम तक रहना पड़ता जिससे उनको Moral Support मिल पाए। तब मैंने सोचा कि यह बातें, stories जो मैंने कहीं पढ़ी या सुनी है जो हमें Confidence दिलाती है और आगे बढ़ने में मदद करती है क्यों न सभी लोगों तक पहुंचाएं जाएं इसलिए मैंने  Moralmantra.com की शुरुआत की है। मुझे ना लिखने का अनुभव है नहीं ज्यादा वेबसाइट से रिलेटेड टेक्निकल जानकारी पर मुझे उम्मीद है कि moralmantra.com की stories, quotation और Articles आप सभी को जरुर पसंद आएगें।

Keep in touch ( सम्पर्क  में रहें )

1. Facebook पर Moalmantra की updates प्राप्त करने के लिए Facebook page like करे और follow करे।

2. Twitter पर update प्राप्त करने के लिए click here.

3. Moralmantra.com की आगे की सभी पोस्ट , कहानियां quotation और articles को email से प्राप्त करने के लिए अपना email id डाले और submit पर click करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *